JNU छात्र संघ चुनावों में 4 साल के बाद वापसी: शैलेंद्र कुमार नेतृत्व में चुनाव समिति के मुख्य

JNU

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण सूचना में, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने चार सालों के बाद आगामी छात्र संघ चुनावों की घोषणा की है। 2019 में हुए छात्र संघ चुनावों के बाद जो कई बार COVID-19 महामारी के कारण रुके थे।

चुनाव कमेटी का चयन: शैलेंद्र कुमार को चुना गया

कार्यकारी समिति ने चुनाव कमेटी के चेयरपर्सन के रूप में शैलेंद्र कुमार(Shailendra Kumar) का चयन किया गया है। इससे आगामी छात्र संघ चुनावों की तैयारी शुरू हो रही है।

You can Read Also: Bill Gates IIT Delhi: Humko zaroorat hai shandar Indian innovation ki

डीन की सूचना: 42 छात्रों की टीम तैयार

छात्र डीन, मनुराधा चौधरी(Manuradha Chaudhary), ने 42 छात्रों का चयन कर चुनाव प्रक्रिया के लिए टीम तैयार की है। इससे लोकतंत्र की नई शुरुआत हो रही है।

JNU की पूर्ववृत्ति: 2019 में वाम संगठनों की जीत

2019 के छात्र संघ चुनावों में वाम संगठनों ने बड़ी जीत दर्ज की थी, जिसमें ऐश घोष ने अध्यक्ष की पद को हासिल किया था, अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी आरएसएस(RSS) संबंधित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को हराकर।

आगामी चुनावों की प्रतीक्षा: छात्र समुदाय बढ़ती उत्सुकता

चुनाव कमेटी के गठन के साथ, JNU Community अब आगामी छात्र संघ चुनावों की प्रतीक्षा कर रहा है। इससे छात्र समुदाय को विश्वविद्यालय के भीतर सक्रिय भागीदारी की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हो रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 thought on “JNU छात्र संघ चुनावों में 4 साल के बाद वापसी: शैलेंद्र कुमार नेतृत्व में चुनाव समिति के मुख्य”

  1. Pingback: कांग्रेस का युवा समर्थन: 5 गारंटीयां जो बदलेंगी युवाओं का दृष्टिकोण | सकारात्मक घोषणा पत्र - Khabre Vidyarthi

Scroll to Top