खबरें विद्यार्थी

NSS Event DSEU 2024 | DSEU के अंबेडकर Campus में हुआ NSS का कार्यक्रम सफल..

NSS Event DSEU

NSS Event DSEU 2024: Ambedkar DSEU Shakarpur Campus – I में हुआ NSS Event का आयोजन। HOD S.K. Gupta के सहयोग से हुआ आयोजन सफल। Volunteers ने दिया साथ और Participants ने लगाई स्टेज पर आग। रंगारंग कार्यक्रमों के द्वारा फैलाई जागरूकता, और NSS के कार्यों से कराया अवगत। सभी के डांस ने लगाई आग, Music Club ने जीता सबका दिल, नुकड़ नाटक ने फैलाई जागरूकता।

NSS का DSEU में पहला Event, बढ़ा सफलता की ओर!

महोदय, Mr. S. K. Gupta (Programme Officer NSS) का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सबसे बड़ा हाथ। यहाँ तक कि समय ना होने पर भी अपना योगदान दिया, और Mrs. Rama Bansal (Coordinator) ने विद्यार्थियों के बीच रह कर event की तैयारी पूर्ण कराई।Programme Officer द्वारा Volunteers से लेकर Participants को एक साथ लाना, Faculty को काम देना और कार्यक्रम के दिन भी बच्चों के बैठने की व्यवस्था से लेकर Participants, Faculty और Campus Director के अनुपस्थिति में Volunteers के Certificate वितरण तक सब काम उनके निगरानी में हुआ।

यहां तक ​​की Event को और मनोरंजक बनाने के लिए उन्होंने कई कविताएं भी प्रस्तुत करी। NSS के बारे में सभी विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि NSS क्या है?, ये जरूरी क्यों है?, उनके कार्यों के बारे मे बताया की कैसे ये हमें फायदा पहुंचा सकता है?।

NSS Event DSEU 2024: कार्यक्रम की शुरुआत Speech के साथ

कार्यक्रम की शुरुआत BCA विभाग की Ms. Vidhi के वक्तव्य (Speech) से हुई, जिसका विषय Female Health और Menstrual Cycle था। उन्होंने बताया की कैसे महिला आज के दौर में भी Monthly Cycle के बारे में बात करने से अजीब महसूस करती हैं। महिलाओं को ऐसा महसूस कराने की शुरुआत उनके स्वयं के घर से होती है जहाँ उन्हें इस बात को सबके सामने बोलने में अजीब लगता है।

NSS Event DSEU के मौके पर विधि द्वारा दिए गए वक्तव्य में बताया गया की अब जहाँ घर वाले ही उनका समर्थन न करे तो वो कैसे इस बात के बारे में किसी के सामने बोले। इस बात पर भी चर्चा की गई की कैसे नई generation, चाहे लड़का हो या लड़की इस बारे में आराम से बात कर लेते हे और सत्य में ऐसा ही होना चाहिए।

Shamia का अर्ध-शास्त्रीय नृत्य, जिसने लगाई मंच पर आग

NSS Event DSEU 2024: नृत्य की शुरुआत Semi Classical Dance के साथ हुई, जिसे Ms. Shamia ने प्रस्तुत किया और इस नृत्य ने सबका मन मोह लिया। शानदार एकल नृत्य में Ms. Drishti को सराहा गया, जिसने कार्यक्रम को और मनोरंजक बनाया, दर्शकों ने खूब तालियां बजाई और प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया।

Manasvi, Nishu, Swarleen, Tripti, Manisha ने किआ शानदार ग्रुप डांस और इस डांस ने सबका मन मोह लिया। Audience के बीच से निकालकर Ramzan ने लिया Stage पर धमाकेदार Entry, Kurchi Madathapetti Song पर किया शानदार नृत्य और इसी के साथ Volunteers में से Sekh Asif Sohal ने दिखाया नृत्य मे भी अपना हुनर।

You may also read:

Rhythm Groovers: Music Club का शानदार प्रदर्शन, चर्चा में रही..

Music Club ने किया शानदार प्रदर्शन, कार्यक्रम में लगाए चार-चाँद। NSS Event DSEU में Music Club ने दिए 4 धुआंधार प्रदर्शन। फ्लूट सिंगिंग ने छूआ सभी के दिलों को और कार्यक्रम में डाली जान,  उनके गाने की शैली और मीठी आवाज़ से सब हुए अचंभित और तालियों की गूंज पुरे हॉल में गुंजी,  उनके मधुर संगीत से दर्शक विद्यार्थी, Faculties, Programme Offier NSS सभी हुए काफी प्रसंन।

Mr. Dheeraj ने अपनी मधुर आवाज़ से “पहले भी मैं” गा कर दर्शकों का मन लुभाया। कई शानदार सोलो परफॉरमेंस हुई और संगीत ने छू लिया सबका दिल।

NSS Event DSEU 2024: कार्यक्रम का अंत हुआ काफी मनोरंजक

कार्यक्रम के अंत में Certificates का वितरण प्रोग्राम ऑफिसर द्वारा सम्मान पूर्वक किया गया। Director की अनुपस्थिति में BCA विभाग के HOD Mr. S. K. Gupta (Programme Officer NSS) ने बांटे Faculties को Certificates, Faculties को सम्मानित करने के तद्पश्चात Programme Officer NSS और Faculties ने दिए प्रतिभागियों और Volunteers को Certificates से सम्मानित किया गया।Certificate वितरण के बाद हुआ Open Stage Performance जिसमे सभी दर्शक – विद्यार्थियों और Volunteers ने किया जमकर Dance, Open Stage के दौरान Programme Officer भी विद्यार्थियों के साथ झूम उठे और विद्यार्थी भी हुए काफी प्रसन्न, उन्होंने इस अवसर का पूर्ण लाभ उठाया और काफी आनंद लिया।

इस शानदार NSS Event DSEU के मौके पर DIGITAL MEDIA CLUB (Khabre Vidyarthi DSEU), और MUSIC CLUB (Rhythm Groovers) ने दिया अपना योगदान। Videography/Photography , Volunteering , Event Management से लेकर Certificates बनवाने में डिजिटल मीडिया क्लब का रहा पूर्ण योगदान। उपस्थित Faculties और Programme officer S.K. Gupta ने Media क्लब के कार्य को सराहा और सबकी प्रशंसा करी।

Advertisement

Videos

DSEU Campus Director

DSEU Campus Director, डॉ घनश्याम द्वारा

NSS Event DSEU

NSS Event DSEU 2024: Ambedkar DSEU

Ambedkar Jayanti DSEU

Ambedkar Jayanti DSEU 2024: Dr. B.R.

Articles

DSEU Campus Director

DSEU Campus Director, डॉ घनश्याम द्वारा

NSS Event DSEU

NSS Event DSEU 2024: Ambedkar DSEU

Advertisement

1 thought on “NSS Event DSEU 2024 | DSEU के अंबेडकर Campus में हुआ NSS का कार्यक्रम सफल..”

Leave a Comment